Header Ads

test

संभाग आयुक्त एवं आईजी ने की इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियों की समीक्षा

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के लिए शहर में अच्छा वातावरण बनाएँ – संभाग आयुक्त श्री खत्री 

ग्वालियर:- 


कलेक्टर, एसपी व नगर निगम आयुक्त सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी रहे मौजूद 

ऐतिहासिक नगरी ग्वालियर में 28 अगस्त को होगा रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन 


रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव से ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के औद्योगिक विकास के लिए नये दरवाजे खुलेंगे। इसलिए कॉन्क्लेव की सभी व्यवस्थाएँ उच्चकोटि की हों । साथ ही कॉन्क्लेव के लिए अच्छा वातावरण बनने के लिए ग्वालियर के वैभव को उजागर करते हुए एयर पोर्ट, रेवले स्टेशन से लेकर कार्यक्रम स्थल और पूरे शहर में  व्यापक स्तर पर ब्राडिंग भी करें। यह निर्देश संभाग आयुक्त श्री मनोज खत्री ने ग्वालियर में आयोजित होने जा रही रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियों की समीक्षा के दौरान औद्योगिक विकास निगम के अधिकारियों को दिए। साथ ही जिला प्रशासन, नगर निगम, लोकनिर्माण व विद्युत सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों से आपसी समन्वय बनाकर रीजनल कॉन्क्लेव की व्यवस्थाओं को मुकम्मल करने के लिए कहा। ज्ञात हो ऐतिहासिक नगरी ग्वालियर में राज्य शासन द्वारा 28 अगस्त को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है। 

  


शनिवार को संभाग आयुक्त कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित हुई बैठक में संभागीय कमिश्नर श्री खत्री एवं पुलिस महानिरीक्षक श्री अरविंद सक्सेना ने इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियों की बारीकी से समीक्षा की। साथ ही सभी व्यवस्थाएँ जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक श्री धर्मवीर सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री अमन वैष्णव, स्मार्ट सिटी की सीईओ श्रीमती नीतू माथूर, अपर कलेक्टर श्रीमती अंजू अरुण कुमार व श्री टी एन सिंह, औद्योगिक विकास निगम के कार्यकारी संचालक श्री प्रतुल चन्द्र सिन्हा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे। 

संभागीय आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि इंडस्टी कॉन्क्लेव के दौरान विदेशी प्रतिनिधि मंडल, उद्योगपतियों एवं निवेशकों की उत्कृष्ट लायजनिंग व्यवस्था हो, जिससे उन्हें कोई कठिनाई न आए। उन्होंने कार्यक्रम स्थल को जोड़ने वाले सभी प्रमुख मार्गों की मरम्मत करने व सजाने-संवारने के निर्देश भी दिए। साथ ही कार्यक्रम स्थल पर एहतियात बतौर फायर सेफ्टी व चिकित्सा के पुख्ता इंतजाम करने एवं पर्याप्त पार्किंग स्थापित करने के निर्देश भी बैठक में दिए। 

 कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने भरोसा दिलाया कि इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की सभी व्यवस्थाएँ बेहतर से बेहतर रहेंगी। कार्यक्रम स्थल पर औद्योगिक विकास निगम द्वारा जारी प्रवेश पत्रों के आधार पर ही प्रवेश की अनुमति रहेगी। व्यवस्था ऐसी होगी की सभी औद्योगिक प्रतिनिधि सुगमता से निर्धारित स्थल पर पहुँच सकें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कार्यक्रम स्थल से लेकर रेलवे स्टेशन, एयर पोर्ट, सड़क मार्गों इत्यादि जगहों पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। 

औद्योगिक विकास निगम के कार्यकारी संचालक श्री प्रतुल चन्द्र सिन्हा ने बताया कि रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के उदघाटन सत्र में देशी-विदेशी प्रतिनिधियों सहित लगभग एक हजार औद्योगिक प्रतिनिधि व विशिष्ठ व्यक्ति शामिल होंगे। कॉन्क्लेव में होने जा रही वायर-सेलर मीट में लगभग तीन हजार स्थानीय उद्यमी भाग लेंगे। कॉन्क्लेव की प्रदर्शनी में  42 स्टॉल लगेंगे। औद्योगिक प्रतिनिधियों की निवेश को लेकर वन टू वन मीट भी होगी। इसके अलावा विभिन्न औद्योगिक सेक्टर पर लगभग आधा दर्जन सत्र भी होंगे। 


कोई टिप्पणी नहीं