Header Ads

test

2.5 साल में बनेगा '6 लेन आगरा - ग्वालियर नेशनल हाई स्पीड कॉरिडोर'- सिंधिया

ग्वालियर पहुंच केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की प्रेस वार्ता, बोला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के सहयोग से 2.5 साल में बनेगा '6 लेन आगरा - ग्वालियर नेशनल हाई स्पीड कॉरिडोर'

ग्वालियर:- 


बोले 4 साल के मेरे प्रयास हुए संभव। रू 4,613 करोड़ के 6 लेन कॉरिडोर से एक नए ग्वालियर का विकास होगा।

मंत्री सिंधिया ने बताया की ग्वालियर के गौरव को राष्ट्र और विश्व स्तर पर फिर से स्थापित करने के लिए भाजपा की डबल इंजन सरकार संकल्पबद्ध है। रू 10,000 करोड़ से अधिक की योजनाओं से सशक्त होगा ग्वालियर।

03 अगस्त 2024। दो दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शहर पहुंचते ही ग्वालियर के नवनिर्मित हवाईअड्डे पर उन्होंने प्रेस के साथ वार्ता की। ग्वालियर को मिली नवीन सौगात - 6 लेन आगरा - ग्वालियर नेशनल हाई स्पीड कॉरिडोर' के बारे में बात करते हुए सिंधिया ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी का धन्यवाद किया और बताया की कल ही केंद्रीय मंत्री मंडल ने कैबिनेट की बैठक में ग्वालियर के लिए रू 4,613 करोड़ की इस परियोजना की स्वीकृति दी है। 


2.5 साल में पूरा होगा 6 लेन, ग्वालियर से आगरा के यात्रा समय में आएगी करीब 50% की कमी*

6 लेन कॉरिडोर के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया की यह कॉरिडोर रू 4,613 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा और यह 88 किलोमीटर लंबा यह 6 लेन कॉरिडोर में 8 ब्रिज बनाए जाएंगे और 6 फ्लाईओवर बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया की हमारा लक्ष्य है कि इस परियोजना को हम करीब 2.5 साल में पूर्ण करें। 

अनेक नेशनल हाईवे से जुड़ेगा, रोजगार और व्यापार को मिलेगा बड़ा फायदा

सिंधिया ने बताया की जब 4 साल से मेरा सपना था कि हम ग्वालियर को एक एक्सप्रेसवे देना चाहिए। मैंने नितिन गडकरी जी को इसके लिए अनुरोध किया और उन्होंने असंभव को संभव करते हुए उन्होंने ग्वालियरवासियो को यह सौगात दी है। यह 6 लेन: आगरा में NH19 से जुड़ेगा , ग्वा लि यर में पो रबंदर - ग्वालियर - सिल्चर ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर (NH27) से जुड़ेगा और मुख्य पर्यटन स्थल जैसे ग्वा लि यर कि ला , आगरा कि ला और ताज महल (आगरा) से आवाजाही बढ़ेगी। 

ग्वालियर के विकास के लिए हम रू 10,000 करोड़ से अधिक की योजनाओं को विकसित कर रहे है।

मंत्री सिंधिया ने शहर में चल रही विकास परियोजनाओं के बारे में बात करते हुए बताया कि भाजपा सरकार ने रू 500 करोड़ का ग्वालियर हवाईअड्डा बनाया है, रू 500 करोड़ का रेलवे स्टेशन तैयार हो रहा है, रू 1600 करोड़ की लागत से एलिवेटेड रोड का निर्माण हो रहा है। इसी के साथ हम मोरार नदी को स्वच्छ बना रहे है, चंबल से पानी लाने की योजना पर भी काम शुरू हो गया है। कुल करीब रू 10 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं से हम ग्वालियर को एकबार फिर सशक्त बनाएंगे।

और इसके साथ ही 11 हज़ार करोड़ का अटल एक्सप्रेस वे बन रहा । यानी 21 हज़ार करोड़ , जैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कहते है यही समय है , सही समय है ! तो ग्वालियर अब दिल्ली का एक सब्स्टियूट शहर के रूप में बनने को तैयार हो रहा है । 

बता दें की केंद्रीय मंत्री सिंधिया अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के लिए ग्वालियर आए है जहां वह शहर में निर्माणधीन विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे व सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे ।

कोई टिप्पणी नहीं